Anupama 7 may 2023 written Episode update in Hindi

Anupama 7 may 2023 written episode update in Hindi

 

Anupama Written Episode :  Anupama 7 May 2023 Written Episode, Anupama written update, Anupama written Episode 7 may 2023 in hindi, Anupama serial Today episode, anupama upcoming story telly updates. 

Anupama Written Episode update
Anupama Written Episode update

Anupama Written Episode

Anupama Written Episode : 

Anupama” is a popular Indian television drama series that airs on Star Plus. The show premiered on July 13, 2020 and is produced by Rajan Shahi under the banner of Director’s Kut Productions.

The story revolves around Anupama, a homemaker and mother of three, who dedicates her entire life to her family and has no identity of her own. Despite her selfless nature, she is constantly belittled and neglected by her husband, Vanraj, and her in-laws.

However, things take a turn when Anupama discovers that Vanraj is having an extramarital affair with his colleague, Kavya. This revelation causes a major upheaval in her life and forces her to take a stand for herself.

The show explores themes of love, betrayal, family dynamics, and the journey of self-discovery. It has received widespread critical acclaim for its strong storyline, powerful performances, and realistic portrayal of Indian society.

Anupama Written update

 

Name Anupama Written Episode
Serial Anupama
Year 2023
Anupama Episode Date 7 may 2023
Location INDIA
Watch Anupama serial Hotstar

Anupama written Episode 7 may 2023 in hindi

 

Anupama Story 7 may 2023 : अनुपमा ने कांता और भावेश को माला पहनाई और उन्हें धन्यवाद दिया। भावेश कारण पूछता है। अनुपमा कहती है कि वह उन्हें अपनी लड़ाई लड़ने का साहस देने के लिए धन्यवाद देती है, जब उसका घर टूट गया तो उसे टूटने नहीं दिया, छोटे भाई की तरह एक बड़े भाई की तरह उसकी देखभाल करने के लिए। कांता पूछती है कि क्या वह ठीक है। अनुपमा हाँ कहती है और कहती है कि वह जाकर माता रानी का प्रसाद बनाएगी और फिर किसी से मिलेगी। वनराज चेहरे पर मुस्कराहट के साथ तैयार हो जाता है। वह एक पत्र का प्रिंटआउट लेता है और पूरे परिवार को फोन करता है। अनुपमा अपने बाल सुखाते हुए अनुज के शब्दों को याद करती है कि उसका गीलापन उसे कोड़ों की तरह मारता है और शर्माता है। वह उनके रोमांस की कल्पना करती है। तू मेरी जिंदगी है.. बैकग्राउंड में म्यूजिक बजता है।

 

शाह के घर में, बरखा अपनी पसंद के अनुसार घर का सामान बदल देती है और सोचती है कि वह कपाड़िया साम्राज्य और हवेली की मालिक है और अपने हाथों से कुछ भी नहीं जाने देगी। अनुपमा को लगता है कि अनुज उससे दूर जाने का अभिनय कर रहा है, लेकिन पूरी तरह से नहीं कर सकता। अनुज को हिचकी आती है और वह अनुपमा को याद करता है। कितनी बातें याद आती हैं.. बैकग्राउंड में गाना बजता है। अनुज और छोटी अनु की फोटो देखकर अनुपमा की आंखों में आंसू आ जाते हैं। वह उसके लिए चिंता करना बंद नहीं करेगी, उसे बस उसकी खुशी चाहिए, भले ही उसे उससे दूर रहना पड़े। वह फिर छोटी अनु के लिए अपने प्यार का इजहार करती है। अनुज बेचैन महसूस करता है।

शाह वनराज के चारों ओर इकट्ठा होते हैं और उससे पूछते हैं कि क्या हुआ। काव्या कहती है कि उसने उन्हें ऐसे बुलाया जैसे कोई गंभीर बात हुई हो। वनराज अपने चेहरे पर एक मुस्कान के साथ एक पत्र के साथ खुद को पंखा करते हुए कहता है कि कुछ हुआ है, वह 2 साल से बिना नौकरी के बेकार बैठा था और हर कोई उसे बेकार समझता था, उसने काम करना जारी रखा और अपनी पूरी कोशिश की और एक बड़ी कंपनी में अच्छी नौकरी मिल गई। . यह सुनकर परिवार खुश हो गया। वनराज खुशी से परिवार को बताता है कि वह कड़ी मेहनत करेगा और 5 लाख रुपये ज्वाइनिंग बोनस के साथ भारी वेतन पैकेज के रूप में मिला है। सभी ने उन्हें बधाई दी. उनका कहना है कि वह लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रहे थे और अब कह सकते हैं कि वनराज शाह वापस आ गए हैं।

अनुज अनुपमा को यह सोचकर कॉल करने की कोशिश करता है कि जब तक वह उससे बात नहीं करेगा तब तक उसकी हिचकी नहीं रुकेगी। माया अचानक अंदर आती है। अनुज की हिचकी बंद हो जाती है। माया कहती है कि दरवाजा खुला था, इसलिए वह अंदर चली गई। अनुज पूछता है कि छोटी अनु कहाँ है, अगर वह समुद्र तट पर गई थी। माया कहती है कि वह अब यहां है। अनुपमा कहीं जाने के लिए तैयार हो जाती है। कांता पूछती है कि क्या यह आवश्यक है। अनुपम हाँ कहते हैं। भावेश पूछता है कि क्या उसे उसके साथ जाना चाहिए। अनुपमा कहती है कि वह और कांता उसकी उम्मीद हैं बैसाखी नहीं। वह आत्मविश्वास से घर से बाहर निकलती है। अनुज घबरा जाता है जब उसे पता चलता है कि माया ने छोटी अनु को स्कूल पिकनिक पर भेजा है। माया कहती है कि उसने उससे पूछा कि अनुज उनके साथ रहेगा। वह उसे कपड़े और ग्रूमिंग किट देती है और खुद को तैयार करने के लिए कहती है। अनुज का कहना है कि वह ठीक है और प्रबंधन करेगा। माया उसे इस तरह देखकर कहती है, छोटी अनु को एहसास होगा कि उसका अनुपमा से झगड़ा हुआ था; उन्हें समझना चाहिए कि अनुपमा के बच्चों की तरह बच्चों को माता-पिता दोनों के सहयोग की जरूरत होती है। अनुज चिंतित खड़ा है। जब अनुपमा सड़क पर चलती है तो पड़ोसी उसकी चुगली करने लगते हैं।

 

Anupama serial cast

 

The cast of the Indian television drama series “Anupama” includes:

🔹Rupali Ganguly as Anupamaa Shah
🔹Sudhanshu Pandey as Vanraj Shah
🔹Madalsa Sharma as Kavya Gandhi
🔹Paras Kalnawat as Samar Shah
🔹Muskan Bamne as Pakhi Shah
🔹Aashish Mehrotra as Toshu Shah
🔹Alpana Buch as Leela Shah
🔹Arvind Vaidya as Paritosh Shah
🔹Nidhi Shah as Kinjal Dave
🔹Anagha Bhosale as Nandini
🔹Rushad Rana as Dr. Advait Khanna
🔹Shekhar Shukla as Jignesh
🔹Tasneem Sheikh as Rakhi Dave
🔹Sanjay Swaraj as Sanjay Patel
🔹Ekta Saraiya as Dolly Patel
🔹Annu Kapoor as Anirudh Gandhi (Special Appearance)

The main cast has received a lot of praise for their performances, particularly Rupali Ganguly for her portrayal of Anupamaa Shah.

 

Anupama written Episode Update – FAQ

 

Q1. क्या अनुपमा एक अच्छा सीरियल है?

Ans. अनुपमा एक बहुत ही लोकप्रिय और उच्च गुणवत्ता वाला हिंदी धारावाहिक है जो स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित हुआ था। यह एक दिलचस्प कहानी है जो एक माध्यमवर्गीय परिवार के बारे में है जिसमें माँ अनुपमा अपने बेटे के साथ अपनी नई ज़िन्दगी शुरू करती हैं।इस धारावाहिक का कई कारणों से उल्लेखनीय महत्व है। इसमें एक स्ट्रोंग फीमेल प्रोटैगनिस्ट है जो स्वतंत्र होने के लिए लड़ती है और अपनी परेशानियों से निपटने के लिए अपने आप पर विश्वास रखती है। इसके अलावा, इस शो में अभिनेत्रियों ने उत्कृष्ट काम किया है और कहानी और चरित्रों का विकास बहुत ही संतुलित है।

अगर आप एक दिलचस्प और मनोरंजक कहानी देखना चाहते हैं तो अनुपमा एक बहुत ही अच्छा शो है जिसे आप देख सकते हैं।

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top